कोरियन वेब सीरीज ने 2018 में ही कर दी थी कोरोना वायरस की भविष्यवाणी, वीडियो वायरल [2020]

कोरियन वेब सीरीज ने 2018 में ही कर दी थी कोरोना वायरस की भविष्यवाणी, वीडियो वायरल [2020]

South Korean series My Secret Terrius

2018 में नेटफ्लिक्स पर आई ‘माय सीक्रेट तेरियस’ में हैं कोरोना वायरस की महामारी का जिक्र

Read in English

जैसा कि यह अविश्वसनीय लग रहा हों, नेटफ्लिक्स पर आए एक कोरियाई ड्रामा ‘माय सीक्रेट टेरियस’ में कोरोना वायरस की भविष्यवाणी की गई थी l यह वेब सीरीज 2018 में आई थींl    वर्तमान में दुनिया एक भयानक बीमारी से जूझ रही है, जो कोरोना वायरस के नाम से जानी जाती है। चीन में यह वायरस शुरू हुआ और लगभग पूरे विश्व में पहुंच गया है।

इस सीरीज में बताया गया था कोरोना वायरस के बारे में

इन्हीं फिल्मों में से एक है 2018 में आई कोरियन सीरीज My Secret Terrius. सितम्बर 2018 में नेटफ्लिक्स पर आई इस फिल्म को लेकर लोगों में चर्चा शुरू हो गई है. इस फिल्म में कोरिया के एक्टर सो जी-सब ने एक सीक्रेट एजेंट की भूमिका निभाई थी. इसके अलावा फिल्म में उनके साथ जुंग-इन-सुन, सोन हो-जुन और इम से-मी हम किरदारों में थे.

आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि 2018 में इस सीरीज के 10वें एपिसोड में दिखाया गया था कि सीरीज का में लीड सभी को इंसान द्वारा बनाए गये जानलेवा वायरस के बारे में आगाह करता है. इसके बाद एक डॉक्टर बताता है कि कैसे किसी ने कोरोना वायरस को मोर्टेलिटी रेट 90 फीसदी तक बढ़ाने के लिए बनाया है. इसके बाद आप सीन में देखेंगे कि डॉक्टर इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि कैसे कुछ लोग इस वायरस को एक बायोलॉजिकल हथियार की तरह इस्तेमाल करना चाहते थे और इसके इन्क्यूबेशन ने 2 से 14 दिन लगते हैं.

कोरियन वेब सीरीज ने 2018 में ही कर दी थी कोरोना वायरस की भविष्यवाणी, वीडियो वायरल

साथ ही ये भी बताया जाता है कि सिर्फ 5 मिनट के एक्सपोजर से ही वायरस आपको सीधा आपके फेफड़ों पर अटैक करता है. खास बात ये भी कि डॉक्टर ये भी बताते हैं कि कैसे इस वायरस से लड़ने के लिए और इसे ठीक करने के लिए अभी को वैक्सीन नहीं बनी है. इस सब को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को विश्वास हो गया है कि नेटलिक्स सीरीज My Secret Terrius में जानलेवा कोरोना वायरस के बारे में 2018 में ही भविष्यवाणी कर ली गई थी.

सोशल मीडिया पर #ChineseVirus19 ट्रेंड कर रहा है। लोग इस सीरीज का एक वीडियो शेयर करके बता रहे हैं कि इस महामारी के बारे में पहले ही भविष्यवाणी कर ली गई थी। हालांकि इस वीडियो को वैरिफाइड नहीं कहा जा सकता है।